Letter of Apology Format To Parents in Hindi | बुरे मित्रों के चुंगल में फसने पर पिता को क्षमा याचना पत्र

Letter of Apology Format To Parents in Hindi | बुरे मित्रों के चुंगल में फसने पर पिता को क्षमा याचना पत्र


अपना पता
दिनांक


पूजनीय पिता जी
सादर चरण स्पर्श

 

Subject :- Letter of Apology Format To Parents in Hindi 


आपको हमारे प्रधानाचार्य का पत्र मिला होगा । आप लोग मेरे लिए चिंतित होंगे और शायद कष्ट भी झेल रहे होंगे । इस पत्र के द्वारा में घटना की वास्तविकता से आपको परिचित कराकर क्षमा मांगना चाहता हूं ।


पिताजी आप सच मानिए इस घटना को पहले मुझे दिनेश और नितिन के बारे में जानकारी भी नहीं थी कि वे दुकानों से चीजें चुराते हैं । शनिवार शाम को उन्होंने कहा कि झील तक घूमने चलेंगे । मैं उनके साथ चंल दिया । दिनेश काम का बहाना बनाकर वोटिंग के लिए हमारे साथ नहीं आया ।


मैंने और नितिन आधा घंटा वोटिंग की । तट पर लौटने पर नितिन ने एक टैक्सी में आ बैठा । मेरा माथा तब ठनका जब टैक्सी काठगोदाम की ओर जाने लगी । पूछने पर उन्होंने बताया कि दिल्ली जाएंगे । रास्ते में मैं कर भी क्या सकता था किंतु काठगोदाम रेलवे स्टेशन पहुंचने पर मैं लघुशंका के लिए जाने का बहाना बनाकर एक पर्यटक से लिफ्ट लेकर नैनीताल लौट आया ।


आधी रात को लौटने पर मैंने सारी बात हॉस्टल के वार्डन को बताया और उन्होंने पुलिस को बताया । पुलिस ने अगले दिन ही दिल्ली जाकर उन्हें पकड़ लिया । इस सारे प्रकरण में मैं अपनी भूल के लिए आपसे क्षमा मांगता हूं । मेरी यह पहली और अंतिम भूल समझ कर मुझे क्षमा कर दीजिए । अब ऐसा कदापि नहीं होगा । पत्र द्वारा सूचित कीजिए कि आप लोगों ने सचमुच मुझे क्षमा कर दिया है ।

 


आपका बेटा
सार्थक कुमार

 

  1. Essay on The First Woman President of India:- Smt. Pratibha Devi Singh Patil
  2. पत्रिका के लिए रचना ना भेज पाने पर क्षमा याचना पत्र – Apology Letter for not Being able to Send the Composition to the Magazine
  3. मित्र के विवाह में सम्मिलित ना होने पर क्षमा याचना पत्र  – Apology Letter for Not Joining Friend’s Wedding
  4. निर्यातकर्ता द्वारा ग्राहक को सूचना देने के लिए पत्र || Letter to the customer by the exporter

Post a Comment

0 Comments