Letter of Recommendation Format in Hindi | अपने किसी मित्र को किसी प्रकाशक के पास परिचय पत्र देकर उनकी पांडुलिपि के प्रकाशन के लिए भेजना

Letter of Recommendation Format in Hindi | अपने किसी मित्र को किसी प्रकाशक के पास परिचय पत्र देकर उनकी पांडुलिपि के प्रकाशन के लिए भेजना

 


प्रिय अनुज जी
सप्रेम नमस्ते

 

Subject :- Letter of Recommendation Format in Hindi 


आशा है कि तुम सपरिवार कुशल होगे । इधर बहुत दिनों से आपका कोई समाचार नहीं मिला । पत्र व्यवहार में ढिलाई करना तुम्हारी पुरानी आदत है । परंतु फिर भी कभी-कभी तो समाचार भेज देने में कोई हानि नहीं हुआ करती ।

सुधांशु जी जो मेरे इस पत्र को लेकर तुम्हारे पास आ रहे हैं मेरे बहुत ही घनिष्ट मित्र हैं । आप हिंदी में गद्य तथा पद्य दोनों ही विधाओं में रचनाएं लिखते हैं । आपकी कई पुस्तकें पुरस्कृत भी हो चुकी है । इस समय आपके पास एक उपन्यास की पांडुलिपि तैयार है । आधुनिक समस्याओं का विश्लेषण इस उपन्यास में किया गया है । आशा है कि आप इस रचना का प्रकाशन करने की कृपा करेंगे ।


आपका

विनायक
अपना पता





उत्तर स्वीकृति में पत्र



मित्र विनायक जी

 

Subject :- Acceptance Letter of Recommendation Format in Hindi 


श्री सुधांशु जी द्वारा आपका पत्र प्राप्त हुआ । साथ ही सुधांशु जी का परिचय तथा उपन्यास भी प्राप्त हुआ । उपन्यासों का प्रकाशन आजकल मैंने स्थगित किया हुआ है । परंतु आपकी आज्ञा है अतः उनकी रचना में अवश्य प्रकाशित करूंगा । आपके पत्रों का उत्तर देने में जो विलंब हो जाता है उसके लिए मैं क्षमा प्रार्थी हूं ।


आप आपका मित्र
अनुज
अपना पता


उत्तर अस्वीकृति में पत्र


माननीय मित्र

विनायक जी

 

Subject :- Rejection Letter of Recommendation Format in Hindi 


श्री सुधांशु द्वारा आपका पत्र प्राप्त हुआ । कितनी प्रसंनता का अवसर होता कि यदि मैं आपकी आज्ञा का पालन कर पाता । परंतु खेद है कि मैं पूर्ण इच्छा रखते हुए भी आज इस कार्य के करने में असमर्थ हूं । गत माह से प्रकाशन का पूरा प्रबंध बड़े भाई ने अपने हाथ में ले लिया है । मैं आजकल केवल प्रेस विभाग का ही संचालन कर रहा हूं । श्री सुधांशु जी का यदि प्रेस संबंधी कोई कार्य होता तो मैं उससे अवश्य कुछ सहायता कर सकता था ।

आशा है कि आप मेरी परिस्थिति पर विचार करते हुए मेरी असमर्थता का अनुभव करेंगे और अपने इस कार्य में सहयोग ना दे सकने के लिए मुझे क्षमा करेंगे । शेष सब कुशल है आशा है कि आप भी सकुशल होंगे ।


आपका मित्र
अनुज


अपना पता
दिनांक

 

 

  1. Birthday Greeting to Friend – जन्मदिवस पर मित्र को हार्दिक बधाई और शुभकामना पत्र
  2. पत्रिका के लिए रचना ना भेज पाने पर क्षमा याचना पत्र – Apology Letter for not Being able to Send the Composition to the Magazine
  3. Opposite Words in Hindi – Vilom Shabd in Hindi
  4. निर्यातकर्ता द्वारा ग्राहक को सूचना देने के लिए पत्र || Letter to the customer by the exporter
  5. Letter of Apology Format To Parents in Hindi | बुरे मित्रों के चुंगल में फसने पर पिता को क्षमा याचना पत्र

Post a Comment

0 Comments