Invitation Letters in Hindi-मनोरंजन संबंधी निमंत्रण पत्र

Invitation Letters in Hindi-मनोरंजन संबंधी निमंत्रण पत्र

मान्यवर बृजेश भाई जी,

25 अप्रैल 2020 को संध्या समय मैंने अपने कुछ इष्ट मित्रों को भोजन के लिए आमंत्रित किया है। उस दिन रंगमंच में भारत के प्रसिद्ध कलाकार यतिन शाहनी अपना नया नाटक प्रस्तुत कर रहे हैं। मेरी  उत्कृष्ट इच्छा है, कि आप इस शुभ अवसर पर पधार कर मित्र मंडली को अपनी उपस्थिति का आनंद लाभ करवाएं। मेरे मित्रों और साथियों ने आपकी उपस्थिति के लिए मुझ से विशेष अनुरोध किया है।

आशा है आप सब मित्रों के इस अनुरोध का स्वागत करते हुए अवश्य पधारने की कृपा करेंगे

आपका मित्र

जय सक्सेना

अपना पता

दिनांक

(स्वीकृति से अवगत कराएं)




 

Invitation Letters in Hindi-उत्तर स्वीकृति में पत्र

 

प्रिय जयेश भाई जी,

भारतीय सिनेमा जगत के प्रसिद्ध कलाकार यतीन साहनी द्वारा आयोजित नाटक देखने के लिए मुझे जो निमंत्रण आपने भेजा है, उसके लिए मैं आपका आभारी हूं। और नाटक से पहले आपने जो भोजन का आयोजन किया है वह तो सोने पर सुहागा है। मुझे पूर्ण आशा है कि मैं इस अवसर पर उचित लाभ उठा लूंगा

तुम्हारा

बृजेश

अपना पता

दिनांक

 

 

उत्तर अस्वीकृति में पत्र-Invitation Letters in Hindi

 

मित्रवर

आपका चाय पार्टी और उसके पश्चात फुटबॉल का फाइनल मैच देखने का निमंत्रण प्राप्त हुआ। निमंत्रण पत्र इतना आकर्षक है, कि उसके लिए नहीं कहना असंभव है।  परंतु अत्यंत खेद है कि मैं इस सुंदर अवसर का आनंद लाभ प्राप्त नहीं कर सकूंगा। वास्तव में मेरे मकान में जो वृद्ध महिला रहती है, 4 दिन से उसकी दशा अत्यंत सोचनीय है। इसलिए कल से मैंने अपने कार्यालय से भी अवकाश ले लिया है।

आशा है आप परिस्थिति की गंभीरता पर ध्यान देकर मेरे अनुपस्थिति के लिए मुझे क्षमा प्रदान करेंगे

आपका साथी

अनुज त्रिपाठी

अपना पता

दिनांक




 

घूमने के लिए निमंत्रण पत्र- Invitation Letter For Outing

 

बहन रजनी

आगामी रविवार को हमारा सूरजकुंड की मनोहर यात्रा करने का कार्यक्रम बन रहा है। रविवार को दोपहर का भोजन हम लोगों ने वहीं पर करने का आयोजन किया है। इस अवसर पर आपकी उपस्थिति सभी लोगों के लिए आनंद प्रद होगी।

आशा है आप मेरी यह निमंत्रण स्वीकार करेंगे।

आपका भाई

नरोत्तम सेहगल

अपना पता

दिनांक

स्वीकृति से अवगत कराएं




 

घूमने के लिए उत्तर स्वीकृति में पत्र

 

भाई नरोत्तम जी

आगामी रविवार को पिकनिक पर सूरजकुंड चलने के लिए तुम्हारा निमंत्रण पत्र प्राप्त हुआ। भाभी तथा माताजी इत्यादि के साथ को सूरजकुंड चलने में मुझे बहुत आनंद आता है। मैं रविवार को अवश्य आप लोगों के साथ पिकनिक पर चलूंगी। रविवार को प्रातः तुम लोगों को मेरी प्रतीक्षा ना करने पड़े इसलिए मैं शनिवार को संध्या समय ही घर पर पहुंच जाऊंगी।

माता जी को मेरा संदेश देना।

तुम्हारी शुभ कांशी

रचनी

अपना पता दिनांक




 

घूमने के लिए उत्तर अस्वीकृति में पत्र

 

प्रिय भाई नरोत्तम

तुम्हारा रविवार को पिकनिक पर सूरजकुंड जाने का निमंत्रण मिला। परंतु इस रविवार को घर में तुम्हारे जीजा जी के कुछ मित्रगण पधारने वाले हैं। उनके स्वागत का प्रबंध मुझे ही करना है. इसलिए मैं पिकनिक पर आप लोगों के साथ नहीं दे सकूंगी । इसलिए इसके लिए माताजी से क्षमा याचना करना।

तुम्हारे शुभ कांशी

रजनी

अपना पता

दिनांक




 

नृत्य प्रदर्शनी देखने के लिए निमंत्रण पत्र- Invitation Letter to See the Dance Exhibition

 

प्रिय तृप्ति

कल संध्या को कमानी ऑडिटोरियम नई दिल्ली के मंच पर प्रख्यात नर्तक श्री सरजू मल महाराज नृत्य अभिनय प्रदर्शित कर रहे हैं। मैंने आज ही 2 स्थान पहले आरक्षित करा लिए हैं। तुम्हारे साथ बैठकर नृत्य देखने में कला की जो सुंदर तम कल्पना मेरी आंखों के सामने नित्य करेगी उसका वर्णन नहीं किया जा सकता।

मैं आशा करता हूं कि तुम समय से मेरे घर पर पधारने की कृपा करोगे।

तुम्हारा

सागर

अपना पता

दिनांक 




 

उत्तर स्वीकृति में पत्र

 

प्रिय सागर

विश्व विख्यात कलाकार श्री सरजू मल अपना नित्य प्रदर्शित कर रहे हैं। यह जानकर अपार हर्ष हुआ। आपका निमंत्रण पाकर हृदय में जो आनंद की लहर दौड़ी उसका वर्णन इस पत्र में करना कठिन है। फिर आपके साथ बैठकर तो देखने से नित्य साकार हो जाएगा। आप विश्वास रखें कि मैं निश्चित समय पर आपके यहां पहुंच जाएंगे।

आपकी

दीप्ति

अपना पता

दिनांक




 

उत्तर अस्वीकृति में पत्र

 

प्रिय सागर

आपका निमंत्रण पत्र प्राप्त हुआ। विश्व विख्यात कलाकार श्री सरजू मल महाराज का नित्य आपके साथ देखने की कल्पना मात्र से ही मेरा तन मन रोमांचित हो उठता है। आपकी आकांक्षा का स्वागत ना करने का दुस्साहस ही कल्पना भी कभी आपको क्या जीवन में हो सकेगी। मुझे खेद है परंतु आज छोटे भाई बॉबी के अचानक छत से गिर जाने के कारण हम सब लोग उसके बिस्तर से मानो जुड़ गए हैं। एक पल के लिए भी किसी का यहां से हिलना असंभव है।

आपके आज के कार्यक्रम में सहयोग न देने के असमर्थता के लिए क्षमा प्रार्थी हूं।

तुम्हारी अपनी

दीप्ति

अपना पता

दिनांक




 

पुस्तक मेला देखने के लिए निमंत्रण पत्र-Invitation Letters in Hindi

 

प्रिय अनुष्का

तुम्हें क्या जानकर प्रसन्नता होगी कि दिल्ली के प्रगति मैदान में 7 दिनों के लिए एक पुस्तक मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसमें देश-विदेश के प्रकाशक सम्मिलित होंगे। यह पुस्तक मेला देखने योग्य है। इसलिए मैंने कल वहां जाने का निश्चय किया है इधर कई दिनों से तुमसे मुलाकात भी नहीं हुई।

आशा है कि कल इसी बहाने तुम्हारे दर्शन कर सकूंगा।

तुम्हारा 

प्रभात

अपना पता

दिनांक 




 

उत्तर स्वीकृति में पत्र

 

प्रिय इमरान

तुम्हारा पुस्तक मेला देखने के लिए साथ-साथ चलने का निमंत्रण पत्र प्राप्त हुआ। पुस्तक मेले की प्रशंसा में भी कई लोगों से सुन चुकी हूं।  मैंने यही सुना है कि यह देखने योग्य है। कई दिन से कुछ कार्य की व्यस्तता के कारण आप के दर्शन ना कर सके। कल पुस्तक मेला देखने के लिए मैं अवश्य आपके साथ चलूंगी।

तुम्हारी

अनुष्का

अपना पता

दिनांक




 

उत्तर अस्वीकृति में पत्र

 

प्रिय इमरान 

पुस्तक मेले में साथ साथ चलने के लिए आपका निमंत्रण पत्र प्राप्त हुआ। पुस्तक मेला को देखने की उत्कृष्ट इच्छा भी मेरे मन में विधमान है। परंतु इधर 1 सप्ताह से ऑफिस का कार्य इतना अधिक बढ़ गया है कि यहां से अवकाश प्राप्त करते करते  8-9 बज जाते हैं।

आशा है आगामी सप्ताह में मुझे अवकाश मिल सके।  इसलिए इस समय आप के निमंत्रण पत्र पर उपस्थित ना हो सकने के लिए क्षमा प्रदान करें।

आपके अपनी

अनुष्का

अपना पता

दिनांक

 

यह भी पढ़े :-

  1. Bank Related Letter Format- बैंक संबंधी पत्र
  2. Invitation Letter for Dinner- प्रीति भोज के लिए निमंत्रण पत्र
  3. Letter For Sending Price List | मूल्य सूची भेजने के लिए व्यावसायिक पत्र
  4. प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण होने पर मित्र को बधाई पत्र




Post a Comment

0 Comments