आतंकवाद पर सख्त कानून बनाने के विषय में गृह मंत्रालय को पत्र

आतंकवाद पर सख्त कानून बनाने के विषय में गृह मंत्रालय को पत्र- Letter to the Ministry of Home Affairs Regarding the Enactment of Strict Laws on Terrorism




क्रमांक________

दिनांक________

 

विषय :-आतंकवाद पर सख्त कानून बनाने के विषय में गृह मंत्रालय को पत्र

 

प्रिय श्री _______

 

आशा है कि आप स्वस्थ आनंद होंगे। मुझे आपका यह वक्तव्य सही लगा है, कि आतंकवाद की घटनाएं इस देश में लगातार बढ़ती जा रही है।  अब वह समय आ गया है, कि जब हमें अपने राष्ट्र की आंतरिक सुरक्षा को वोट बैंक से अधिक महत्व देना होगा। आपकी सरकार इस दिशा में जब तक कोई सख्त कानून नहीं बनाती तब तक इन घटनाओं को केवल प्रशासनिक व्यवस्थाओं के आधार पर नहीं रोका जा सकता।

मेरा मानना है कि मानव अधिकार के पश्चिमी धारणाएं इस देश पर लागू नहीं की जा सकती। हम लोग सांप्रदायिकता की समस्या से भी जूझ रहे हैं। इसी प्रकार हमारा समाज अभी कई प्रकार के गलतफहमी का शिकार है। अब तो यूरोप और अमेरिका भी आतंकवाद के खिलाफ कठोर कानून बना रहे हैं।

आपका वक्तव्य अपनी जगह सही है, पर आप सरकार के स्तर पर अधिसूचना जारी करवाकर जब तक सख्त कानून लागू नहीं करेंगे तब तक अनेक समस्याएं पैदा होती रहेंगे। हमें अफसोस है कि हम लेखकों की स्वतंत्रता की रक्षा भी नहीं कर पा रहे हैं। इससे दुनिया में हमारे लोकतंत्र के संदर्भ में एक गलत संदेश भी जा रहा है।

हमारी पार्टिया बेशक अलग अलग है पर देश की चिंता हम सभी को है।  आतंकवाद के खिलाफ प्रधानमंत्री जी का वक्तव्य भी सराहनीय है   पर अब जरूरत इसके खिलाफ एक सख्त कानून की है।  मैंने अन्य प्रांतों के गृह मंत्रियों से भी आप को पत्र लिखने का अनुरोध किया है।

 

हस्ताक्षर

गृह मंत्री उत्तर प्रदेश

प्रति:- गृह मंत्री भारत सरकार नई दिल्ली




Read More

  1. Bank Related Letter Format- बैंक संबंधी पत्र
  2. Invitation Letters in Hindi-मनोरंजन संबंधी निमंत्रण पत्र
  3. Invitation Letter for Dinner- प्रीति भोज के लिए निमंत्रण पत्र
  4. Letter For Sending Price List | मूल्य सूची भेजने के लिए व्यावसायिक पत्र
  5. प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण होने पर मित्र को बधाई पत्र- Congratulations Letter to a Friend on Passing First Class

Post a Comment

0 Comments