रिक्त पदों की भर्ती हेतु सूचना जारी करने के लिए संचार माध्यमों से पत्र व्यवहार - Correspondence Through Media to Release Information for the Recruitment of Vacant Posts

रिक्त पदों की भर्ती हेतु सूचना जारी करने के लिए संचार माध्यमों से पत्र व्यवहार- Correspondence Through Media to Release Information for the Recruitment of Vacant Posts

विभिन्न कार्यालय एवं व्यापारिक तथा गैर व्यापारिक संस्थानों द्वारा विभिन्न सूचनाएं एवं विज्ञापन समय-समय पर समाचार पत्रों पत्रिकाओं रेडियो टीवी इत्यादि पर प्रसारित करवाए जाते हैं । इसके लिए उपयुक्त वर्णित विभिन्न संचार माध्यमों से सूचना एवं विज्ञापन जारी करने की दरें मंगाई जाती है । एवं कार्यालय की आवश्यकता विभिन्न वित्तीय स्थिति को ध्यान में रखते हुए किसी एक अथवा एक से अधिक संचार माध्यमों को सूचना अथवा विज्ञापन जारी करने का आदेश दिया जाता है । विभिन्न संचार माध्यमों से दरे मंगवाते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि जिस सूचना एवं विज्ञापन को जारी करना है उसका विवरण देते हुए दरे मांगी जाए । साथ ही संचार माध्यम से यह आग्रह करना चाहिए कि वह उसकी प्रकाशन एवं प्रसारण की दरों का पूर्ण विवरण भी भेजें विभिन्न संचार माध्यमों से पत्र व्यवहार के कुछ नमूने निम्नलिखित हैं।




 

फॉर्मेट 1

जयको मोटर्स
(दुपहिया वाहनों एवं कार के प्रमुख विक्रेता)

दूरभाष_______

34 मोती नगर, नई दिल्ली
दिनांक 18 फरवरी 2020

क्रमांक 2012 /विज्ञापन /135
संपादक /विज्ञापन प्रबंधक
नवभारत टाइम्स
7 बहादुर शाह जफर मार्ग
नई दिल्ली ।

 

विषय :-विज्ञापन की दरें ।

महोदय,

हमारे संस्थान के विभिन्न विज्ञापन एवं सूचनाएं समय-समय पर प्रमुख समाचार पत्रों में प्रकाशित की जाती है ।

आपके समाचार पत्र के विभिन्न पृष्ठों के स्थान अनुसार, विज्ञापन दरें हमें भेजने का कष्ट करें, ताकि हम अपने समाचार पत्र को भी अपने विज्ञापन प्रकाशन विभाग की सूची में शामिल कर सकें ।

साथ ही आग्रह है कि यदि आप के समाचार पत्रों के दैनिक अंकों के साथ विभिन्न विशेषांको के संबंध में भी विज्ञापन दरों का विस्तृत विवरण हमें भेजेंगे तो आपके साथ व्यवहार करने में हमें सुविधा होगी ।

धन्यवाद

आपका नीरज सारस्वत
मैनेजर, जायको मोटर्स




फॉर्मेट दो

आरती वस्त्रालय

(साड़ी निर्माता एवं विक्रेता )

दूरभाष नंबर________

अपना पता

दिनांक______

क्रमांक

निदेशक

दूरदर्शन केंद्र बड़ौदा

बड़ौदा गुजरात

विषय:- विज्ञापन दरें

महोदय,

हमारे उत्पाद रंग बिरंगी साड़ियों का विज्ञापन हम दूरदर्शन के विभिन्न केंद्रों से एवं अखिल भारतीय स्तर दूरदर्शन के क्रमांक 1 चैनल पर करना चाहते हैं । इस संबंध में विज्ञापन की दरें हमें भेजने का कष्ट करें । ताकि हम अपना विज्ञापन आपके माध्यम से प्रसारण करने के आदेश जारी कर सकें ।

आपका

धर्मेंद्र भाटिया

मैनेजर आरती वस्त्रालय

 

Read More

  1. बैंक खाते के मोबाइल नंबर बदलवाने के लिए पत्र || Bank Application
  2. पढाई के लिए बैंक से ऋण प्राप्ति के लिए आवेदन पत्र || letter for study loan
  3. आवेदन पत्र या प्रार्थना पत्र क्या होते हैं लिखते समय किन किन बातों का ख्याल रखना चाहिए ।
  4. Bank Related Letter Format- बैंक संबंधी पत्र
  5. Invitation Letters in Hindi-मनोरंजन संबंधी निमंत्रण पत्र
  6. लिखित परीक्षा और साक्षात्कार की सूचना देने के लिए पत्र 

Post a Comment

0 Comments